ईमेल मार्केटिंग बेस्ट प्रैक्टिस - 9 टिप्स
(Email Marketing Best Practices 9 Tips)
तो अपने व्यवसाय को विकसित करने और अपने ब्रांड को ईंधन
देने के लिए टिप्स, ट्रिक्स और
रणनीतियों को जानने के लिए हमें फ़ॉलो करना सुनिश्चित करें। इसलिए ईमेल मार्केटिंग, सुपर महत्वपूर्ण, हर ब्रांड को
किसी प्रकार के ईमेल मार्केटिंग में निवेश करना चाहिए। लेकिन इसका क्या मतलब है, और सर्वोत्तम
अभ्यासों के लिए कुछ सुझाव क्या हैं जिनका पालन करके आप सबसे अधिक सफलता पा सकते
हैं? वैसे मैं अभी
कूदने वाला हूं। टिप नंबर एक लक्षित सूची बनाने के लिए है। कभी भी एक व्यापक सूची
से बाहर बन्दूक ईमेल मत करो। आप उन लोगों की बहुत लक्षित सूचियाँ चाहते हैं जो
आपकी सामग्री चाहते हैं। ऐसा होना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि आप
नहीं करते हैं, तो आपके पास एक
उच्च सदस्यता दर और एक उच्च स्पैम दर है, और यदि आप इसे देखना शुरू करते हैं, तो आप समस्याओं
में भाग लेंगे। इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास एक बहुत लक्षित
सूची है जिसे आप वास्तव में ईमेल के माध्यम से बता रहे हैं और आप उन्हें ऐसी
सामग्री वितरित कर रहे हैं जिसे वे देखने में रुचि रखते हैं और वे देखना चाहते
हैं। यदि आप ऐसा करते हैं,
तो आपके पास कम
सदस्यता दर और कम स्पैम दर है, और यह वास्तव में आपके ईमेल अभियान की दक्षता में वृद्धि
करेगा। टिप नंबर दो प्रतीक्षा नहीं है, स्वचालित करें। वास्तव में अग्रिम में अपने ड्रिप अभियानों
के बारे में सोचें। आप किसे भेजने वाले हैं और आप क्या भेजने वाले हैं? तो दूसरे शब्दों
में, संभावित ग्राहकों
या लीड को आपके द्वारा भेजे जाने वाले कंटेंट का प्रकार आपके वास्तविक ग्राहकों को
आपके द्वारा भेजे जाने वाले कंटेंट के प्रकार से अलग होना चाहिए। और फिर, सामान्य अभियानों
जैसी चीजों के बारे में भी सोचें। क्या आप छुट्टियों पर भेजने वाले हैं? शायद आप उनके
जन्मदिन पर चीजें भेजने वाले हैं। आप वर्ष के लिए चलाए जाने वाले प्रचार क्या हैं? आप इस सभी
सामग्री के बारे में पहले से सोच सकते हैं, उस सामग्री की रणनीति और उस ईमेल रणनीति को समय से पहले ले
सकते हैं ताकि वह वहां हो और यह स्वचालित हो। मैंने पाया है कि यदि आप इस समय
भेजने का इंतजार करते हैं,
तो आप आम तौर पर
नहीं भेजते हैं, और आप भी इसके
माध्यम से जल्दी करते हैं और आप सबसे अच्छी सामग्री नहीं भेजते हैं। यदि आप वास्तव
में उस सामग्री के प्रकार के बारे में सोचते हैं जिसे लोग देखना चाहते हैं, तो आप उस
इन्वेंट्री और उस ड्रिप अभियान को पहले ही बना सकते हैं, इसलिए यह सभी
स्वचालित और जाने के लिए तैयार है। टिप नंबर तीन को निजीकृत करना है।
ईमेल सॉफ़्टवेयर
में मूल रूप से गतिशील रूप से नाम डालने के तरीके और ईमेल में अन्य जानकारी होती
है। यह वैयक्तिकरण का एक स्तर जोड़ता है। तो आप ऐसा करने जा रहे हैं कि आपके ईमेल
के कारण यह आपकी शुरुआती दर को बढ़ाने, आपकी क्लिक-थ्रू दर बढ़ाने, और केवल आपके परिणामों को बढ़ाने जैसे काम करने
वाला है। यहां तक कि किसी के नाम को डालने से भी, यह सामग्री के साथ उन्हें और अधिक सहज महसूस
कराने के लिए और अधिक व्यक्तिगत बनाने वाला है। आप ऐसा अधिकांश ईमेल सॉफ़्टवेयर के
साथ कर सकते हैं और यदि आप इसे CRM से जोड़ते हैं, तो यह और भी अधिक शक्तिशाली है और यह आपको अधिक जानकारी
देता है जिसे आप प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए डिज़ाइन
पर लागू कर सकते हैं। टिप नंबर चार मोबाइल के लिए डिज़ाइन करना है, यह सुनिश्चित
करें कि आपके ईमेल अच्छे दिखें और मोबाइल में अच्छी तरह लोड हो क्योंकि ज्यादातर
लोग अपने फोन पर चेकइन करते हैं, अब जरूरी नहीं कि उनका कंप्यूटर ही हो, इसलिए आपके पास
एक ऐसा ईमेल है जो छोटी स्क्रीन पर अच्छा लगता है , यह भी सुनिश्चित करें कि आपका मुख्य संदेश आपके
फोन पर तह के ऊपर है, यह बहुत अधिक अचल
संपत्ति नहीं है, आप यह सुनिश्चित
करना चाहते हैं कि आपके पास कार्रवाई करने के लिए मुख्य कॉल है, मुख्य बिक्री अंक
तह के ऊपर। टिप पांच में एक आकर्षक विषय रेखा है, विषय पंक्ति है किसी को शुरू में देखने वाले, वे आपके ईमेल की
सामग्री नहीं देखते हैं, वे सिर्फ विषय को
अपने ईमेल बॉक्स में देखते हैं। इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि
उपयोगकर्ता को क्लिक करने के लिए आकर्षक और मोहक है, अपने आप को उनके जूते में डाल दें, आप क्या देखना
चाहते हैं, आपको उस ईमेल को
खोलने के लिए मजबूर करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी विषय पंक्ति भी
है, अध्ययन दिखाएं
यदि आप गतिशील रूप से उस विषय में अपना पहला नाम सम्मिलित करते हैं, तो यह आपके
शुरुआती अनुपात में काफी वृद्धि करने वाला है। टिप छह, इस बारे में
सोचें कि आप किस दिन और किस समय अपनी सामग्री भेजना चाहते हैं। अध्ययन से पता चलता
है कि मंगलवार, बुधवार और
गुरुवार, दोपहर के भोजन के
समय के आसपास, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक। क्षेत्र, उन दिनों की
खिड़की की दर सबसे अधिक है। हो सकता है कि आपके ब्रांड के लिए आपके द्वारा भेजे जा
रहे कन्टैंट के प्रकार और आपके प्रचार जैसे दिखते हों, लेकिन यह एक ऐसा
कदम है जो आपके लिए उपयुक्त हो सकता है, इस पर विचार करने के लिए, बस वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं, इस बारे में क्या
समय लगता है आपके ग्राहकों को सबसे अधिक संभावना है कि आप उन ईमेलों को देखें और
उन ईमेलों को खोलें, जो आपके भेजे को
उसी के अनुरूप बनाना सुनिश्चित करें। टिप नंबर सात, सुनिश्चित करें कि आपके पास फुटर और
अनसब्सक्राइब लिंक में अपना पता है, यह ईमेल मार्केटिंग नियमों और विनियमों के अनुरूप है यदि
आपके पास वे चीजें नहीं हैं, तो आप अपने आप को परेशानी में डाल सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित
करें कि आप क्या करते हैं । टिप आठ आपको भेजने से पहले परीक्षण करना है, आप हमेशा एक
परीक्षण कर सकते हैं, इसे अपने आप को
भेज सकते हैं, इसे अपने व्यापार
भागीदार को भेज सकते हैं,
जिसने भी, उनकी जांच की है, ईमेल में लिंक पर
क्लिक करें, इसे पढ़ें, इसे प्रूफरीड
करें, सुनिश्चित करें
जब आप इसे हर किसी को भेजते हैं, तो इसे भेजने से पहले यह अच्छा लगता है
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