Email marketing software in 2020 ( ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर)
आपके लिए सबसे अच्छा ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर क्या है? ठीक है, बहुत सारी बेहतरीन ईमेल सेवाओं का परीक्षण करने के बाद, और यहां तक कि हमारे पांच प्रमुख विकल्पों में से अपना व्यवसाय चलाने के लिए, यहां हमारी शीर्ष सिफारिशें हैं और यह तय करते समय आपको क्या जानने की जरूरत है कि आपके लिए सबसे अच्छा ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म कौन सा है। ईमेल सूची बढ़ने से हमारे व्यापार पर व्यापक प्रभाव पड़ा है। यदि आप यहां हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि यह कितना शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन आपने पहले ही ध्यान दिया होगा कि जब ईमेल विपणन प्लेटफार्मों की बात आती है, तो वहाँ से हास्यास्पद विकल्प निकलते हैं। और यह कोई छोटा निर्णय भी नहीं है। गलत को चुनने का मतलब हो सकता है कि सड़क के नीचे एक पूर्ण टन काम करना। इसलिए हमने अपने फैसले को हल्के में नहीं लिया, और हमने सभी प्रमुख विकल्पों की कोशिश करने और परीक्षण करने में हास्यास्पद समय बिताया और विभिन्न उपयोगकर्ताओं के लिए दो विशिष्ट सिफारिशों पर निर्णय लेने से पहले हमारे पांच सूचीबद्ध विकल्पों में से पांच पर अपना पूरा कारोबार चला रहे हैं। तो इस वीडियो में, मैं आपके साथ वह सब कुछ साझा कर रहा हूं जो हमने उस शोध से सीखा है, हम अपनी शीर्ष सिफारिशों के लिए कैसे गए, और आपके लिए सही ईमेल मार्केटिंग
सॉफ्टवेयर
चुनने के लिए आपको क्या जानना चाहिए। और उसके शीर्ष पर, मैं एक मुफ्त कार्यशाला की रिकॉर्डिंग का लिंक भी साझा
करूंगा, जिसे हमने चलाया था,
इसके माध्यम से आप यह बताते हैं कि हम अपने नए YouTube
ग्राहकों के 30% से अधिक को हर महीने हमारी ईमेल सूची में पूरी तरह से कैसे
परिवर्तित करते हैं, स्वचालित। यह
पूरी तरह से सुपर है और इसमें एक वॉकथ्रू भी शामिल है, जिसमें हमारे प्रत्येक अनुशंसित ईमेल प्लेटफॉर्म को कैसे
सेट किया जाए। तो सुनिश्चित करें कि आप उस एक के लिए चारों ओर छड़ी करते हैं। सब
ठीक है, इसलिए छोटी सूची के लिए,
और मुझे यकीन है कि इनमें से कुछ प्लेटफॉर्म
हैं जिनके बारे में आपने सुना हो सकता है, जिसमें Mailchimp, Activecampaign, Aweber, Drip, Infusionsoft,
Convertkit, Getresponse, Constant Contact, और Sendy शामिल हैं,
जो एक अमेज़न है SES मंच। अब, हमने इनमें से
अधिकांश का परीक्षण कर लिया है और कई बार विभिन्न स्तरों पर अपना व्यवसाय भी चलाया
है। इसलिए पीछा करना, हमारी सिफारिशें
क्या हैं और क्यों? खैर, हमारी शीर्ष दो सिफारिशें Activecampaign
और Convertkit हैं। अब यहाँ थोड़ा सा बैकग्राउंड है। उस सभी परीक्षण के
शीर्ष पर, हमने वास्तव में MailChimp
पर अपना व्यवसाय चलाया, फिर हम Aweber, CoverKit, Drip, Infusionsoft और ActiveCampaign में चले गए।
उन सभी में से, ये दोनों विकल्प अलग-अलग कारणों से दो स्टैंडआउट हैं। और वे
सबसे अच्छे विकल्प भी हैं जो हमने अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पाए हैं। और जाहिर
है कि छोटी सूची में कुछ अन्य लोकप्रिय विकल्प हैं। ड्रिप एक ठोस प्लेटफ़ॉर्म है
और लगता है कि कवरटिट और
एक्टिवकम्पेन के बीच कहीं फिट है। यह कुछ महान स्वचालन
है। यह एक अच्छा ईमेल बिल्डर है, लेकिन जहां ConvertKit
और सक्रिय अभियान अपने-अपने क्षेत्रों में बाहर
खड़े हैं, ड्रिप सिर्फ हमारे लिए
खड़ी नहीं हुई। और एक लंबे समय के लिए Infusionsoft स्वचालन के लिए defacto मानक रहा है। हमने इसे थोड़ी देर के लिए इस्तेमाल किया और
हमने पाया कि साधारण ऑटोमेशन के लिए भी टैग्स की एक जटिल जटिल गड़बड़ की आवश्यकता
होती है, लेकिन फिर इन चीजों को
प्रबंधित करने और बाद में बदलने के लिए एक पूर्ण दुःस्वप्न बन सकता है। तो जैसा कि
मैंने कहा कि शीर्ष दो सिफारिशें ConvertKit और ActiveCampaign हैं। तो चलो विशेष रूप से गोता लगाते हैं कि ये दोनों क्यों और कौन से विशिष्ट
व्यवसायों के लिए सबसे अच्छा है और हम अभी कौन सा उपयोग कर रहे हैं। ConverKit
और ActiveCampaign दोनों ही सुपर पावरफुल हैं, और उनका ऑटोमेशन पर भी भारी फोकस है जो कि शॉर्ट लिस्ट में
मौजूद कई अन्य विकल्पों में से एक बहुत बड़ा फायदा है। और अपनी ईमेल सूची के साथ
ऑटोमेशन का निर्माण सबसे शक्तिशाली चीजों में से एक है जिसे आप अपने ऑनलाइन
व्यवसाय के साथ कर सकते हैं। इन दोनों के पास वास्तव में बहुत अच्छा समर्थन है,
जो फिर से वास्तव में महत्वपूर्ण है यदि आप
यहां अपना व्यवसाय बनाने जा रहे हैं, और यदि आपको कोई मुद्दा मिल गया है, या आपको एक प्रश्न का उत्तर देने की आवश्यकता है.
या आपको तेज या अच्छा समर्थन होने वाली किसी चीज़ की मदद
चाहिए बहुत बड़ी बात है। और वे दोनों एक ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के आसपास
आधारित हैं जिसका अर्थ है कि आप केवल एक बार ग्राहक के लिए भुगतान करने वाले हैं
और ग्राहक को आपकी पसंद के अनुसार कई सूचियों या टैग में जोड़ा जा सकता है। कुछ
प्लेटफ़ॉर्म अलग-अलग चार्ज करते हैं और वे सूचियों पर संख्याओं के लिए शुल्क लेते
हैं, इसलिए यदि एक व्यक्ति कई
सूचियों पर था तो आप उस एक व्यक्ति या उस एक उपयोगकर्ता या एक ईमेल पते के लिए कई
बार भुगतान कर रहे हैं। तो ConvertKit और ActiveCampaign एक ग्राहक के लिए
आपसे एक बार शुल्क लेगा और फिर वह ग्राहक आपकी पसंद की कई सूचियों या टैगों पर
दिखाई दे सकता है। जब आप दोनों के बीच काम का प्रवाह देख रहे होते हैं तो कुछ अंतर
होते हैं। ConvertKit पूरी तरह से
टैग-आधारित है जहां ActiveCampaign में टैग और सूची
दोनों शामिल हैं जो आपके ग्राहक प्रबंधन के लिए विकल्पों की एक अच्छी अतिरिक्त परत
जोड़ते हैं। तो यह सामान्य सामान है। ConvertKit पर विशेष रूप से देखते हुए यह एक सुपर सरल वास्तव में
स्वच्छ इंटरफ़ेस है जो वास्तव में वहाँ से बाहर किसी भी अन्य विकल्पों में से किसी
एक को चुनना और उपयोग करना वास्तव में आसान है। यहां तक कि अगर आप इसके लिए पूरी
तरह से नए हैं और आपने इनमें से किसी भी प्रदाता का उपयोग नहीं किया है, तो आप ConvertKit में तेजी से उठ सकते हैं। ईमेल संपादक का उपयोग करना वास्तव
में आसान है।
Thanks for Reading this Article.(इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।)
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