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Google Ads Tutorials: Implementing Search Audiences(Google विज्ञापन ट्यूटोरियल: खोज ऑडियंस को लागू करना)

Google Ads Tutorials: Implementing Search Audiences(Google विज्ञापन ट्यूटोरियल: खोज ऑडियंस को लागू करना)

महिला: आपके खोज अभियानों के लिए दर्शकों की सूची को लागू करने से संभावित ग्राहकों को फिर से आकर्षक बनाने के माध्यम से आपके अभियान के प्रदर्शन को बढ़ावा देने में मदद मिलती है। हम विभिन्न ऑडियंस को बेहतर तरीके से समझने के लिए खोज अभियानों में ऑडियंस सूचियों को लागू करने की सलाह देते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप दर्शकों की सूची पर उपयोगकर्ताओं के प्रदर्शन की निगरानी कर सकते हैं और फिर स्मार्ट बोली के माध्यम से दर्शकों के सही मूल्य पर बोली लगा सकते हैं। इस वीडियो में, हम आपके उपयोगकर्ता अभियानों को तीन सरल चरणों में सभी उपयोगकर्ता ऑडियंस सूची लागू करेंगे। सभी उपयोगकर्ता आपके Google विज्ञापन खाते में स्वचालित रूप से बनाई गई एक ऑडियंस सूची है। यह उन उपयोगकर्ताओं की सूची बनाने के लिए आपकी साइट पर रीमार्केटिंग टैग का उपयोग करता है जो पहले ही साइट पर गए हैं। आप समझ सकते हैं कि ये संभावित ग्राहक आपके खोज अभियानों में सूची को लागू करने के माध्यम से आपके विज्ञापनों के साथ कैसे जुड़ते हैं। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि लौटने वाले उपयोगकर्ता नए उपयोगकर्ताओं की तुलना में अलग-अलग प्रदर्शन करते हैं, जिनमें अक्सर उच्च रूपांतरण दर होती है। स्मार्ट बोली-प्रक्रिया के साथ, बोली लगाने वाला एल्गोरिथ्म तब सभी उपयोगकर्ताओं को एक संकेत के रूप में सूचीबद्ध कर सकता है ताकि उपयोगकर्ताओं को वापस करने के लिए बोलियों को स्वचालित रूप से समायोजित कर सके। यह उन उपयोगकर्ताओं को लौटाने के लिए बोलियों को मैन्युअल रूप से समायोजित करने की आवश्यकता को हटा देता है, जिनकी रूपांतरण की संभावना अधिक है। यह दिखाने से पहले कि सभी उपयोगकर्ताओं की सूची को कैसे लागू किया जाए, पहले यह समझना महत्वपूर्ण है कि दर्शकों की सूची आपके अभियान पर कैसे लागू होती है। दो सेटिंग्स हैं- लक्ष्यीकरण और अवलोकन। लक्ष्यीकरण सेटिंग Google विज्ञापनों को बताती है कि आप अपने विज्ञापनों के साथ कहाँ पहुँचना चाहते हैं और आप उन विज्ञापनों को कहाँ दिखाना चाहते हैं। अवलोकन सेटिंग आपको यह मॉनिटर करने में मदद करती है कि आपके विज्ञापनों के साथ कुछ ऑडियंस यह कैसे बदले बिना आपके विज्ञापनों को देख सकती है या वे कहां दिखा सकते हैं। आइए एक उदाहरण के माध्यम से लक्ष्यीकरण और अवलोकन को समझें। आप बच्चों के कपड़े बेचते हैं और संभावित ग्राहकों को "बच्चों के उच्च-गुणवत्ता वाले कपड़े" जैसे कीवर्ड के माध्यम से लक्षित करते हैं। आप अपनी वेबसाइट पर आए सभी संभावित ग्राहकों को संलग्न करना चाहते हैं, इसलिए अपने खोज अभियान में सभी उपयोगकर्ता ऑडियंस सूची को जोड़ने का निर्णय लें। यदि आप सभी उपयोगकर्ताओं की सूची को लागू करते समय अवलोकन का चयन करते हैं, तो आप विज्ञापन उन उपयोगकर्ताओं को दिखाना जारी रखेंगे जो आपके कीवर्ड खोजते हैं। यदि कोई उपयोगकर्ता आपके कीवर्ड की खोज करता है और आपकी सभी उपयोगकर्ता सूची में है, तो आप उसकी निगरानी कर सकेंगे। ध्यान दें कि अवलोकन सेटिंग आपके अभियान की पहुंच को प्रतिबंधित नहीं करती है, लेकिन आपको सभी उपयोगकर्ताओं की सूची के प्रदर्शन का निरीक्षण करने देती है। यदि आप ऑडियंस सूची जोड़ते समय लक्ष्यीकरण का चयन करते हैं, तो आपके विज्ञापन केवल उन उपयोगकर्ताओं को दिखाए जाएँगे जो आपके कीवर्ड खोजते हैं और ऑल यूज़र्स सूची में हैं। 
 Google Ads Tutorials: Implementing Search Audiences(Google विज्ञापन ट्यूटोरियल: खोज ऑडियंस को लागू करना)
यह आपके अभियान की पहुंच को बढ़ाता है, क्योंकि संभावित ग्राहक जो आपके कीवर्ड खोज रहे हैं वे आपके विज्ञापन नहीं देखेंगे यदि वे पहले से ही सभी उपयोगकर्ता सूची में नहीं हैं। अपने खोज अभियानों में सभी उपयोगकर्ताओं की सूची जोड़ने के लिए, अपनी ऑडियंस सूचियों को देखने के लिए ऑडियंस प्रबंधक पर क्लिक करके शुरुआत करें। सभी उपयोगकर्ता सूची का चयन करें और अभियानों में जोड़ने के लिए क्लिक करें। सभी खोज अभियान चुनें और "अवलोकन" चुनें। अपने खोज अभियान पर लागू दर्शकों की सूची देखने के लिए, एक खोज अभियान देखें और "दर्शकों" पर क्लिक करें। यहां आप अभियान की लक्ष्यीकरण सेटिंग देख सकते हैं। स्मार्ट बोली-प्रक्रिया के साथ सभी उपयोगकर्ताओं की सूची बनाते समय, आपको किसी भी बोली समायोजन को जोड़ने की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि स्मार्ट बोली प्रक्रिया आपके लिए इसका ध्यान रखती है। ऑडियंस बनाम अन्य पंक्तियों की मदद से आप सभी उपयोगकर्ताओं की सूची में उन लोगों के प्रदर्शन की तुलना करते हैं जो नहीं हैं। यदि आप अपने उपयोगकर्ताओं को सभी उपयोगकर्ताओं की सूची में एक अलग संदेश देना चाहते हैं, तो आप "यदि" अपने विज्ञापन पाठ में कार्य कर सकते हैं। "यदि" फ़ंक्शन आपको अपने विज्ञापन में एक अनुकूलित संदेश सम्मिलित करने देता है जो केवल एक विशिष्ट ऑडियंस सूची को दिखाता है जिसे आप चुनते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं या अधिक जानकारी के लिए, कृपया Google विज्ञापन सहायता केंद्र पर जाएँ। 

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