How to start a eCommerce website in 2020 (2020 में ईकामर्स वेबसाइट कैसे शुरू करें)
उन कंपनियों में से एक जिनका मैं खुद इस्तेमाल करता था वास्तव में ई-कॉमर्स व्यवसाय है। यह सबसे सफल उपक्रमों में से एक है मैंने अपने करियर में ऐसा किया है। और, हम लाखों और करोड़ों कर रहे थे डॉलर का हर साल और वास्तव में जीता के ऑनलाइन रिटेलर हैं कनाडा पोस्ट द्वारा वर्ष पुरस्कार। इसलिए, जब ई-कॉमर्स की बात आती है शायद आप शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं एक ई-कॉमर्स व्यवसाय, आप पता नहीं कहाँ से शुरू करें। आज मैं तुम्हें तीन देना चाहता हूं कुंजियाँ, तीन सबक मैंने उस दौरान सीखा है इससे पहले कि मैं कंपनी बेच दिया। नंबर एक, जब आता है ई-कॉमर्स रूपांतरण के लिए बहुत मायने रखता है। रूपांतरण बहुत मायने रखता है। तो, आपको लगातार माप करना चाहिए विभिन्न पृष्ठों पर आपकी रूपांतरण दर। आपका उछाल दर, अर्थ लोगों ने आपके मुखपृष्ठ को हिट किया। आप लोग कहां देख रहे हैं. अपनी साइट से बाहर निकलना आप लोग कहां खो रहे हैं? अब, एक चीज जो हम देखते हैं
जब ई-कॉमर्स व्यवसाय चला रहा था कि हम एक बड़ा हिस्सा खो रहे थे चेकआउट पर ग्राहकों का अधिकार है? चेकआउट पृष्ठ पर, हम एक बड़ा हार रहे हैं, इसलिए वे उत्पाद पसंद करते हैं, उन्होंने उत्पाद पर क्लिक किया, वे गाड़ी से जोड़ते हैं उन्हें खरीदने के लिए समय मिलता है, हम बहुत से लोगों को खो देते हैं। तो, मैं अपने आप से कह रहा था, ठीक है, यह अच्छा नहीं है। हम क्या कर सकते थे? तो, फिर हमने बहुत कुछ जोड़ा विभिन्न चीजों की। उदाहरण के लिए, हमने वास्तव में प्रशंसापत्र जोड़ा चेकआउट प्रक्रिया के दौरान। हमने इसे सुव्यवस्थित किया और चेकआउट प्रक्रिया को सरल बनाया। तो, शुरुआत में, वापस तो मुझे पता नहीं था, हमारे पास एक बहु-चरण प्रक्रिया थी। और फिर, हमने वह सब बदल दिया इसे बहुत छोटा करने के लिए, सही है। वे उत्पाद देखते हैं, वे क्लिक करते हैं, अगर उन्हें गाड़ी में जोड़ा जाता है, वे एक अतिथि के रूप में जारी रखते हैं, यह ठीक है, सब ठीक है, क्रेडिट कार्ड की जानकारी। इसके बजाय कई कदम, हम इसे कई चरणों में छोटा करते हैं। और, हमने बिक्री पर ध्यान दिया नाटकीय रूप से वृद्धि हुई। इसलिए, रूपांतरण मायने रखता है। आपको सब कुछ मापना होगा। आप डेटा देख रहे हैं, आप अपने पृष्ठों को देख रहे हैं। आपको जानना होगा कि वास्तव में क्या चल रहा है। यह सिर्फ उत्पाद के बारे में इतना नहीं है। यह आपके ग्राहकों के बारे में है, आगंतुकों का व्यवहार, सही। और जब आपको कुछ मिल गया है उत्पाद जो अच्छी तरह से बेच रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप सुविधा आपके मुखपृष्ठ पर वे वह महत्वपूर्ण नंबर एक है। कुंजी नंबर दो, आपको चाहिए एक सामग्री रणनीति है साथ ही एक भुगतान की गई रणनीति। तो, हम एक चल रहे थे Google पर बहुत सारे विज्ञापन, पे-पर-क्लिक, हम थे बहुत पैसा खर्च करना, सही। लेकिन, शुरुआत में विशेष रूप से कोई नहीं जानता उन्हें क्यों आना चाहिए हमारी दुकान, ऑनलाइन स्टोर। तो, हम बहुत कुछ कर रहे थे। लेकिन फिर, बाद में, हम भी काफी पैसा खर्च किया हमारी वेबसाइट का अनुकूलन खोज इंजन यातायात के लिए, सिर्फ जैविक यातायात। इसलिए, हम बहुत सारे पेज बना रहे थे और Google में कुछ प्रमुख शब्दों को रैंक करें इसलिए लोग हमें बस व्यवस्थित रूप से पा सकते हैं। तो, शुरुआत में क्या दिलचस्प है 90-कुछ प्रतिशत हमारा है बिक्री भुगतान से आ रही थी। पे-पर-क्लिक, हम थे एक टन पैसा खर्च करना, ठीक है, कुछ कर्षण पाने के लिए। लेकिन बाद में, वास्तव में बाद में, कुछ साल बाद कंपनी के भीतर, राजस्व, तो यह लगभग 60-40 है। हमारी बिक्री का 60% हिस्सा आ रहा था कार्बनिक से, मुक्त आवागमन। खैर, मैं नहीं कहूँगा कि वे कर रहे हैं पूरी तरह से मुक्त क्योंकि हम समय और धन का निवेश करें उनके लिए सामग्री बनाना। लेकिन, केवल 40% भुगतान से आता है। इसलिए, ई-कॉमर्स करने के लिए मेरा मानना है अगर आपका अपना स्टोर है, मतलब तुम बेच नहीं रहे हो अमेज़न के माध्यम से अमेज़न पहले से ही सभी यातायात है। लेकिन मान लीजिए कि आप नहीं हैं अमेज़न के माध्यम से बिक्री, आपका अपना ई-कॉमर्स स्टोर है। मेरा मानना है कि आपके पास होना चाहिए एक बहुत अच्छी जैविक रणनीति साथ ही एक भुगतान की गई रणनीति। और, अंतिम पाठ मैं आपके साथ साझा करना चाहता हूं जब यह ई-कॉमर्स की बात आती है है, इन्वेंट्री मारता है। इन्वेंटरी मार देता है। जो आपको सबसे ज्यादा मारता है वह आप हैं जिस तरह से बहुत अधिक सूची है उत्पाद जो आप नहीं बेचते हैं। किस तरह के उत्पादों पर निर्भर करता है आप बेचते हैं, क्या वे समाप्त हो जाते हैं? मान लें कि आपके उत्पाद समाप्त नहीं होते हैं तुम बहुत बैठने वाले हो उत्पादों की बिक्री नहीं है कि और, आप अंदर बैठे हैं बहुत सारा कैश, सही? तो, आप बहुत सावधान रहना होगा जब सूची प्रबंधन की बात आती है। अब, इससे पहले कि मैं ई-कॉमर्स कंपनी को बेच देता, हम लाखों पर बैठे थे, लाखों डॉलर की इनवेंटरी। अब, मुझे खुशी है कि मैं कर सका उस सब को बेचो, सही है। और वह सारा पैसा वापस पाएं, अन्यथा अगर कोई समस्या है, हम बैठे होंगे मृत सूची का एक गुच्छा पर। तो, बहुत सावधान रहें, जब यह सूची की बात आती है तो बहुत ध्यान में रखते हैं। मैं नहीं बल्कि आप कम होगा शुरुआत में उत्पादों। यह देखने के लिए परीक्षण करें कि आपका ग्राहक क्या है, आपका बाज़ार पसंद, सही, जो कोई भी आपके दर्शक है देखें कि उन्हें पहले क्या पसंद है, इससे पहले कि तुम पागल हो जाओ और बहुत तिरछा है, है इतनी सारी इकाइयाँ और उत्पाद। ओह, मैं 1000 खरीदने वाला हूं इनमें से, 2000 इनमें से क्योंकि तुम ललचाओगे। वाह तुम्हें पता है, अगर मैं और अधिक तरीका है, मेरी लागत प्रति यूनिट नीचे जाती है। लेकिन, आप क्या सोचते हैं के बारे में, आप विचार नहीं करते, कारक है, क्या होगा अगर यह नहीं बेचता है? अब, आप बैठे हैं कुछ का हजारों यह नहीं बेचता है। यह एक बड़ा जनसंपर्क बन जाता है
उन कंपनियों में से एक जिनका मैं खुद इस्तेमाल करता था वास्तव में ई-कॉमर्स व्यवसाय है। यह सबसे सफल उपक्रमों में से एक है मैंने अपने करियर में ऐसा किया है। और, हम लाखों और करोड़ों कर रहे थे डॉलर का हर साल और वास्तव में जीता के ऑनलाइन रिटेलर हैं कनाडा पोस्ट द्वारा वर्ष पुरस्कार। इसलिए, जब ई-कॉमर्स की बात आती है शायद आप शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं एक ई-कॉमर्स व्यवसाय, आप पता नहीं कहाँ से शुरू करें। आज मैं तुम्हें तीन देना चाहता हूं कुंजियाँ, तीन सबक मैंने उस दौरान सीखा है इससे पहले कि मैं कंपनी बेच दिया। नंबर एक, जब आता है ई-कॉमर्स रूपांतरण के लिए बहुत मायने रखता है। रूपांतरण बहुत मायने रखता है। तो, आपको लगातार माप करना चाहिए विभिन्न पृष्ठों पर आपकी रूपांतरण दर। आपका उछाल दर, अर्थ लोगों ने आपके मुखपृष्ठ को हिट किया। आप लोग कहां देख रहे हैं. अपनी साइट से बाहर निकलना आप लोग कहां खो रहे हैं? अब, एक चीज जो हम देखते हैं
जब ई-कॉमर्स व्यवसाय चला रहा था कि हम एक बड़ा हिस्सा खो रहे थे चेकआउट पर ग्राहकों का अधिकार है? चेकआउट पृष्ठ पर, हम एक बड़ा हार रहे हैं, इसलिए वे उत्पाद पसंद करते हैं, उन्होंने उत्पाद पर क्लिक किया, वे गाड़ी से जोड़ते हैं उन्हें खरीदने के लिए समय मिलता है, हम बहुत से लोगों को खो देते हैं। तो, मैं अपने आप से कह रहा था, ठीक है, यह अच्छा नहीं है। हम क्या कर सकते थे? तो, फिर हमने बहुत कुछ जोड़ा विभिन्न चीजों की। उदाहरण के लिए, हमने वास्तव में प्रशंसापत्र जोड़ा चेकआउट प्रक्रिया के दौरान। हमने इसे सुव्यवस्थित किया और चेकआउट प्रक्रिया को सरल बनाया। तो, शुरुआत में, वापस तो मुझे पता नहीं था, हमारे पास एक बहु-चरण प्रक्रिया थी। और फिर, हमने वह सब बदल दिया इसे बहुत छोटा करने के लिए, सही है। वे उत्पाद देखते हैं, वे क्लिक करते हैं, अगर उन्हें गाड़ी में जोड़ा जाता है, वे एक अतिथि के रूप में जारी रखते हैं, यह ठीक है, सब ठीक है, क्रेडिट कार्ड की जानकारी। इसके बजाय कई कदम, हम इसे कई चरणों में छोटा करते हैं। और, हमने बिक्री पर ध्यान दिया नाटकीय रूप से वृद्धि हुई। इसलिए, रूपांतरण मायने रखता है। आपको सब कुछ मापना होगा। आप डेटा देख रहे हैं, आप अपने पृष्ठों को देख रहे हैं। आपको जानना होगा कि वास्तव में क्या चल रहा है। यह सिर्फ उत्पाद के बारे में इतना नहीं है। यह आपके ग्राहकों के बारे में है, आगंतुकों का व्यवहार, सही। और जब आपको कुछ मिल गया है उत्पाद जो अच्छी तरह से बेच रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप सुविधा आपके मुखपृष्ठ पर वे वह महत्वपूर्ण नंबर एक है। कुंजी नंबर दो, आपको चाहिए एक सामग्री रणनीति है साथ ही एक भुगतान की गई रणनीति। तो, हम एक चल रहे थे Google पर बहुत सारे विज्ञापन, पे-पर-क्लिक, हम थे बहुत पैसा खर्च करना, सही। लेकिन, शुरुआत में विशेष रूप से कोई नहीं जानता उन्हें क्यों आना चाहिए हमारी दुकान, ऑनलाइन स्टोर। तो, हम बहुत कुछ कर रहे थे। लेकिन फिर, बाद में, हम भी काफी पैसा खर्च किया हमारी वेबसाइट का अनुकूलन खोज इंजन यातायात के लिए, सिर्फ जैविक यातायात। इसलिए, हम बहुत सारे पेज बना रहे थे और Google में कुछ प्रमुख शब्दों को रैंक करें इसलिए लोग हमें बस व्यवस्थित रूप से पा सकते हैं। तो, शुरुआत में क्या दिलचस्प है 90-कुछ प्रतिशत हमारा है बिक्री भुगतान से आ रही थी। पे-पर-क्लिक, हम थे एक टन पैसा खर्च करना, ठीक है, कुछ कर्षण पाने के लिए। लेकिन बाद में, वास्तव में बाद में, कुछ साल बाद कंपनी के भीतर, राजस्व, तो यह लगभग 60-40 है। हमारी बिक्री का 60% हिस्सा आ रहा था कार्बनिक से, मुक्त आवागमन। खैर, मैं नहीं कहूँगा कि वे कर रहे हैं पूरी तरह से मुक्त क्योंकि हम समय और धन का निवेश करें उनके लिए सामग्री बनाना। लेकिन, केवल 40% भुगतान से आता है। इसलिए, ई-कॉमर्स करने के लिए मेरा मानना है अगर आपका अपना स्टोर है, मतलब तुम बेच नहीं रहे हो अमेज़न के माध्यम से अमेज़न पहले से ही सभी यातायात है। लेकिन मान लीजिए कि आप नहीं हैं अमेज़न के माध्यम से बिक्री, आपका अपना ई-कॉमर्स स्टोर है। मेरा मानना है कि आपके पास होना चाहिए एक बहुत अच्छी जैविक रणनीति साथ ही एक भुगतान की गई रणनीति। और, अंतिम पाठ मैं आपके साथ साझा करना चाहता हूं जब यह ई-कॉमर्स की बात आती है है, इन्वेंट्री मारता है। इन्वेंटरी मार देता है। जो आपको सबसे ज्यादा मारता है वह आप हैं जिस तरह से बहुत अधिक सूची है उत्पाद जो आप नहीं बेचते हैं। किस तरह के उत्पादों पर निर्भर करता है आप बेचते हैं, क्या वे समाप्त हो जाते हैं? मान लें कि आपके उत्पाद समाप्त नहीं होते हैं तुम बहुत बैठने वाले हो उत्पादों की बिक्री नहीं है कि और, आप अंदर बैठे हैं बहुत सारा कैश, सही? तो, आप बहुत सावधान रहना होगा जब सूची प्रबंधन की बात आती है। अब, इससे पहले कि मैं ई-कॉमर्स कंपनी को बेच देता, हम लाखों पर बैठे थे, लाखों डॉलर की इनवेंटरी। अब, मुझे खुशी है कि मैं कर सका उस सब को बेचो, सही है। और वह सारा पैसा वापस पाएं, अन्यथा अगर कोई समस्या है, हम बैठे होंगे मृत सूची का एक गुच्छा पर। तो, बहुत सावधान रहें, जब यह सूची की बात आती है तो बहुत ध्यान में रखते हैं। मैं नहीं बल्कि आप कम होगा शुरुआत में उत्पादों। यह देखने के लिए परीक्षण करें कि आपका ग्राहक क्या है, आपका बाज़ार पसंद, सही, जो कोई भी आपके दर्शक है देखें कि उन्हें पहले क्या पसंद है, इससे पहले कि तुम पागल हो जाओ और बहुत तिरछा है, है इतनी सारी इकाइयाँ और उत्पाद। ओह, मैं 1000 खरीदने वाला हूं इनमें से, 2000 इनमें से क्योंकि तुम ललचाओगे। वाह तुम्हें पता है, अगर मैं और अधिक तरीका है, मेरी लागत प्रति यूनिट नीचे जाती है। लेकिन, आप क्या सोचते हैं के बारे में, आप विचार नहीं करते, कारक है, क्या होगा अगर यह नहीं बेचता है? अब, आप बैठे हैं कुछ का हजारों यह नहीं बेचता है। यह एक बड़ा जनसंपर्क बन जाता है
0 Comments